Electricity Department Vacancy 2024: बिजली विभाग मे निकली डाटा एंट्री ऑपरेटर पद पर भर्ती, बिजली विभाग मे नौकरी करने का सुनहरा मौका, योग्यता 10वी पास

बिजली विभाग भर्ती 2024: बिजली विभाग में नौकरी की इच्छा रखने वाले युवा उम्मीदवारों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है। गोवा बिजली विभाग के द्वारा डाटा एंट्री ऑपरेटर अप्रेन्टिस पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। बिजली विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 सितंबर 2024 रखी गई है।

गोवा बिजली विभाग में निकली डाटा एंट्री ऑपरेटर पद पर भर्ती के लिए आवेदक दसवीं पास ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। गोवा बिजली विभाग से संबंधित और महत्वपूर्ण जानकारी हमारे आर्टिकल के द्वारा नीचे दी गई है इस आर्टिकल को पढ़ कर आवेदक इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकता है।

बिजली विभाग भर्ती 2024 महत्वपूर्ण तिथि

गोवा मे बिजली विभाग के द्वारा डाटा एंट्री ऑपरेटर अप्रेन्टिस के 50 पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। बिजली विभाग भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 20 सितंबर 2024 रखी गई है। इस तिथि के बाद किसी भी व्यक्ति के आवेदन स्वीकार नहीं होंगे।

बिजली विभाग भर्ती 2024 आवेदन फीस

यह एक निशुल्क भर्ती प्रक्रिया है इसके लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को कोई फीस नहीं देनी होगी। बिजली विभाग भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले सभी वर्ग के उम्मीदवार के लिए आवेदन फीस शून्य रुपए रखी गई है।

बिजली विभाग भर्ती 2024 आयु सीमा

डाटा एंट्री ऑपरेटर पद पर निकली भर्ती के लिए आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष की गई है जनरल कैटेगरी के अलावा अन्य सभी आरक्षित वर्ग को आयु सीमा में छूट दी गई है।

बिजली विभाग भर्ती 2024 पद, योग्यता

गोवा बिजली विभाग के अंदर निकली डाटा एंट्री ऑपरेटर पद पर भर्ती के लिए योग्यता हेतु आवेदक को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा दसवीं पास होना अनिवार्य है। 10वीं पास उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकता है। बिजली विभाग भर्ती 2024 के लिए कुल पद 50 है।

बिजली विभाग भर्ती 2024 चयन प्रक्रिया

गोवा में निकली डाटा एंट्री ऑपरेटर अप्रेन्टिस पद पर भर्ती के लिए आवेदक को कोई लिखित परीक्षा या साक्षात्कार को पास नहीं करना होगा। इस भर्ती के लिए चयन कक्षा दसवीं मे प्राप्त अंको के आधार पर किया जाएगा।

बिजली विभाग भर्ती 2024 आवेदन प्रक्रिया

बिजली विभाग के अंतर्गत डाटा एंट्री ऑपरेटर पद पर भर्ती के लिए आवेदक को सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट पर जाना है। उसके बाद अप्लाई अपॉर्चुनिटी ऑप्शन पर क्लिक करना है। उसके बाद ईमेल आईडी और पासवर्ड की मदद से लॉगिन होना है जो आवेदक पहली बार आवेदन कर रहा है उसे पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन के दौरान पूछे जाने वाली महत्वपूर्ण जानकारी को ध्यानपूर्वक भर के ईमेल आईडी और पासवर्ड प्राप्त करना होगा।

ईमेल आईडी और पासवर्ड की मदद से लॉगिन होना है। उसके बाद अपने जरूरी दस्तावेज, फोटो, हस्ताक्षर आदि अपलोड करने हैं। आवेदन फीस का भुगतान करना है और अंत में आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास रखना है।

बिजली विभाग भर्ती 2024 जरूरी लिंक

ऑफिसियल नोटिफिकेशन: यहा से देखे

ऑनलाइन आवेदन: यहा से करे

आवेदन अंतिम तिथि: 20 सितंबर 2024

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel