HSSC Police Constable Exam Latest News: हरियाणा पुलिस भर्ती के लिए जरूरी सूचना, परीक्षा देने से पहले जान ले, ये नियम

एचएसएससी पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा लेटेस्ट अपडेट: हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की तरफ से 25 अगस्त 2024 को होने वाली पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा के लिए सभी तैयारियां हो गई है। एचएसएससी का कहना है कि 25 अगस्त को आयोजित होने वाली परीक्षा को संपूर्ण और सुचारू रूप से करने के लिए हरियाणा सरकार की संपूर्ण तैयारी हो गई है।

यह भी पढे: SSC CGL Admit Card 2024

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने बताया कि इस भर्ती के लिए कुल आवेदक 9560 है। इसके लिए हरियाणा की तरफ से 19 स्कूलों में 31 केंद्र बनाए गए हैं जहा पर हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा आयोजित कराई जाएगी। हरियाणा पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा का आयोजन 25 अगस्त 2024 को निर्धारित किया गया है।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष हिम्मत सिंह ने बताया कि इस परीक्षा के लिए स्पेशल अधिकारी, फ्लाइंग, पुलिस सीसीटीवी कैमरा आदि की निगरानी रहेगी। किसी भी प्रकार की लिखित परीक्षा के दौरान समस्या उत्पन्न नहीं होगी।

सीईओ ने बताया कि विज्ञापन संख्या 6/2024 कैटेगरी नंबर एक और दो के तहत सिपाही महिला और पुलिस भर्ती 25 अगस्त को सुबह 10:15 से 12:00 तक ऑफलाइन माध्यम से आयोजित की जाएगी। इसके लिए केंद्र इंचार्ज सुबह 8:00 बजे मुख्य द्वार के बाहर रोल नंबर और निर्देशों की सूची लगा देंगे।

सीईओ ने केंद्र अध्यक्ष को बताया कि 25 अगस्त सुबह 3:00 तक यह जांच कर ले की परीक्षा केंद्र में लगे कैमरे संपूर्ण तरीके से कम कर रहे हैं या नहीं। अगर कोई दिक्कत आती है तो उसके लिए तुरंत कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्र में पीने के पानी, हर कमरे में घड़ी की व्यवस्था होना अनिवार्य है।

ड्यूटी पर तैनात हर कर्मचारी के पास उसकी पहचान पत्र होना अनिवार्य है जिस कमरे में विद्यार्थी परीक्षा दे रहे हैं। उस कमरे को छोड़कर अन्य सभी कमरों पर ताला लगवा दिया जाए।

यह भी पढे;- Indian Bank Local Bank Officer Recruitment 2024

उन्होंने डीएसपी को भी निर्देश दिए हैं की परीक्षा केंद्र के 100 मीटर के दायरे तक ड्यूटी स्टाफ मौजूद रहे। परीक्षा के दौरान स्मार्टफोन, घड़ी मोबाइल आदि ले जाने पर प्रतिबंध है। परीक्षा स्थल के पास किसी भी वाहन को खड़ा होने की अनुमति नहीं है।

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel