HSSC HPSC Bharti Latest News: आचार संहिता हटने से पहले हरियाणा के हजारों युवाओं को मिल सकती है नौकरी, चुनाव आयोग ने दिखाई हरी झंडी

HSSC HPSC Bharti Latest News: हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल ने हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन और हरियाणा लोक सेवा आयोग को भर्ती प्रक्रिया पूरी करने पर हरी झंडी दिखा दी है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल का कहना है कि आचार संहिता के दौरान हरियाणा में चल रही भर्तियो पर कोई असर नहीं होगा। हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन और हरियाणा लोक सेवा आयोग दोनों सावधानिक निकाय पहले की तरह भर्ती और पदोन्नतियां कर सकेंगे।

चुनाव आयोग के निर्देश में स्पष्ट है कि यूपीएससी, राज्य लोक सेवा आयोग, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग या किसी अन्य वैधानिक प्राधिकरण के माध्यम से नियमित भर्ती नियुक्ति और पदोन्नति जारी रह सकती है। हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के द्वारा 16 अगस्त को आचार संहिता लागू करने के बाद भी ग्रुप सी के 6111 पदों पर आवेदन मांगे गए थे।

इस पर कांग्रेस के चुनाव आयोग ने आपत्ति जताई थी। पंकज अग्रवाल मुख्य निर्वाचन अधिकारी का कहना है कि हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की तरफ से करीब 30000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है।

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के द्वारा इन भर्तियो के लिए लिखित परीक्षा की तिथि भी जारी कर दी गई है। उन्होंने कहा कि चुनाव आचार संहिता हटने से पहले हरियाणा के हजारों युवाओं को नौकरी मिल सकती है उनको नई सरकार का इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन और हरियाणा लोक सेवा आयोग की बैठक चुनाव आचार संहिता के दौरान जारी रहेंगी। 16 अगस्त को आचार संहिता लगने के बाद भी हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन की तरफ से ग्रुप सी के 6111 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

इस पर कांग्रेस चुनाव आयोग ने आपत्ति जताई थी लेकिन पंकज अग्रवाल मुख्य निर्वाचन अधिकारी के द्वार हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन और हरियाणा लोक सेवा आयोग भर्तियो को पूरी करने की हरी झंडी दिखा दी गई है।

लेटेस्ट नोटिस:- यहा से डाउनलोड करे

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel