NPCIL Recruitment 2024: कक्षा 10वी और 12वी पास उम्मीदवारों के लिए निकली नौकरी, ऑनलाइन करे आवेदन

NPCIL Recruitment 2024: न्यूक्लियर पावर कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड के द्वारा ट्रैनी स्टाइपेंडियरी ऑपरेटर के 152 पद और ट्रेनिंग मेंटेनर के 115 पदों पर भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जो आवेदक दसवीं और बारहवीं पास है। वह आवेदक इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकता है।

इस भर्ती के लिए आवेदन 12 अगस्त से शुरू होंगे तथा आवेदन करने की अंतिम तिथि 11 सितंबर 2024 से की गई है। एनपीसीआईएल भर्ती 2024 से संबंधित जानकारी और आवेदन लिंक नीचे दिया गया है जिसकी मदद से आवेदक इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकता है।

यह भी पढे: RRC NR Apprentice Recruitment 2024

एनपीसीआईएल भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन फीस सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए ₹100 रखी गई है जबकि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति, दिव्यांग, एक्स सर्विसमैन और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस माफ है उन्हें किसी प्रकार की कोई आवेदन फीस नहीं देनी होगी। आवेदन फीस का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से होगा।

एनपीसीआईएल भर्ती आयु सीमा

एनपीसीआईएल में निकली ट्रेनी पद पर भर्ती के लिए आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष रखी गई है। आयु की गणना 11 सितंबर 2024 के आधार पर की जाएगी। आरक्षित वर्ग को सरकार के नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी गई है।

एनपीसीआईएल भर्ती पद और शैक्षणिक योग्यता

स्टाइपेंडियरी ट्रैनी ऑपरेटर पद पर भर्ती के लिए कुल पद 153 है इसके लिए आवेदक को 12वीं कक्षा में साइंस माध्यम के 50% अंकों से पास होना अनिवार्य है इसके अलावा स्टाइपेंडियरी मेंटेनर के 126 पद है इसके लिए आवेदक को दसवीं और संबंधी ट्रेड से आईटीआई पास होना अनिवार्य है।

एनपीसीआईएल भर्ती चयन प्रक्रिया

एनपीसीआईएल भर्ती 2024 के लिए आवेदक का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट, डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन, मेडिकल एग्जाम के आधार पर किया जाएगा। इस भर्ती में चयन के लिए आवेदक को इन सभी चरणों को पास करना होगा।

एनपीसीआईएल भर्ती आवेदन प्रक्रिया

एनपीसीआईएल भर्ती 2024 के लिए आवेदक को ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा। जो अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लेना है। उसके बाद ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर इस भर्ती के लिए आवेदन करना है। आवेदन फार्म में पूछी गई महत्वपूर्ण जानकारी को सही तरीके से भरना है।

यह भी पढे: NHM Fatehabad Recruitment 2024

उसके बाद अपने फोटो, हस्ताक्षर, आदि अपलोड करने हैं उसके बाद अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन फीस का भुगतान करना है। अंत में आवेदन फॉर्म को फाइनल सबमिट कर लेना है और उसका प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास रखना है।

आवेदन फार्म शुरू= 22 अगस्त 2024

आवेदन की अंतिम तिथि= 11 सितंबर 2024

ऑफिशल नोटिफिकेशन= डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन= क्लिक करे

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel